Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
School College Holiday News Today सभी स्कूल कल से रहेंगे बंद, अभी-अभी अचानक लिया गया बड़ा फैसला - नोटिस पढ़े
Latest News School & College Holidays News

School College Holiday News Today सभी स्कूल कल से रहेंगे बंद, अभी-अभी अचानक लिया गया बड़ा फैसला – नोटिस पढ़े

School & College Holiday News Today : नमस्कार मेरे प्यारे साथियों मैं आपके बीच एक नई आर्टिकल लेकर आ रहे हैं। जिसमें जानकारी देने वाले हैं कि आपके विद्यालय में एवं कॉलेज में कब-कब छुट्टी होने वाला है। यह जानकारी आपके लिए लिखी जा रही है। इस जानकारी को जानकर आप समझ पाएंगे कि आपके विद्यालय किस तिथि को बंद रहने वाली है। यदि आप जानना चाहते हैं कि जनवरी महीने में कब से कब तक विद्यालय बंद होने वाली है। तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े जिससे आपको जानकारी मिलने वाली है कि आपके विद्यालय किस दिन बंद रहेंगे।

Join us on Telegram

बिहार के जहानाबाद जिले में ठंढ एवं शीतलहर का प्रकोप के वजह से विद्यालय / Pre-School /आंगनबाड़ी केन्द्रों शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

न्यायालय जिला दण्डाधिकारी, जहानाबाद

आदेश

जहानाबाद जिले में ठंढ एवं शीतलहर का प्रकोप जारी है। मौसम विज्ञान केन्द्र, अनिसाबाद, बिहार, पटना से प्राप्त सूचना के आलोक में अगले 04 दिनों तक शीतलहर एवं ठंड का प्रभाव रहने के कारण विद्यालय / Pre-School /आंगनबाड़ी केन्द्रों में पढ़ने वाले बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

अतः मैं, रिची पाण्डेय, जिला दण्डाधिकारी, जहानाबाद दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत् जहानाबाद जिला के सभी निजी / सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में कक्षा-08 तक के लिए सभी शैक्षणिक गतिविधियों पर दिनांक- 16.01.2024 तक प्रतिबंध लगाता हूँ। विद्यालय प्रबंधन को एतद् द्वारा निदेश दिया जाता है कि वे कक्षा-08 तक की शैक्षणिक गतिविधियों को पूर्णतः बंद रखेंगे। वर्ग-9 एवं उसके उपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियों पूर्व के आदेश ज्ञापांक 27/गो०, दिनांक 08.01.2024 के आदेश के अनुरूप पूर्वाह्न 10.00 बजे से अपराह्न 03.30 बजे के बीच पर्याप्त सावधानी के साथ जारी रहेगी। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा हेतु संचालित की जाने वाली विशेष कक्षाओं का संचालन इस आदेश के प्रभाव से मुक्त रहेगा।

प्रभावी रहेगा। उपरोक्त आदेश दिनांक 13.01.2024 से लागू होगा एवं दिनांक-16.01.2024 तक

किया गया। यह आदेश दिनांक-12.01.2024 को मेरे हस्ताक्षर एवं न्यायालय की मुहर से निर्गत
(रिची पाण्डेय) जिला दण्डाधिकारी जहानाबाद ज्ञापांक- 54| गो, जहानाबाद. दिनांक-12/01/2024
प्रतिलिपि- पुलिस अधीक्षक, जहानाबाद को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित। प्रतिलिपि उप विकास आयुक्त, जहानाबाद / अपर समाहर्ता, जहानाबाद जिला शिक्षा पदाधिकारी, जहानाबाद / जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, आई०सी०डी०एस०, जहानाबाद जिला सूचना एवं जन संपर्क पदाधिकारी, जहानाबाद / सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी / सभी अंचल अधिकारी / सभी थानाध्यक्ष, जहानाबाद जिला एवं सभी संबंधितों को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित।

जिला दण्डाधिकारी जहानाबाद

14 जनवरी को सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

14 जनवरी को मकर संक्रांति त्यौहार के शुभ अवसर पर भारत के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। यह त्यौहार पूरे भारतवर्ष में बड़े हर उल्लास से मनाया जाता है। भारत सरकार की तरफ से इस पर्व के शुभ अवसर पर सभी विद्यालय को बंद करने के आदेश दिए जाते हैं। इस पर्व में दो दिन तक छुट्टी रहती है जो की 14 जनवरी और 15 जनवरी को छुट्टी होने वाला है। यदि आपके बच्चे भी विद्यालय पढ़ने के लिए जाते हैं तो 14 जनवरी और 15 जनवरी को विद्यालय बंद होने वाले हैं। इस दिन अपने बच्चों को विद्यालय ना भेजें।

जनवरी महीने में मिलने वाली छुट्टी।

जनवरी महीने में बच्चों को खूब मौज होने वाली है क्योंकि इस महीने में रविवार को जोड़कर टोटल 8 छुट्टियां मिलने वाली है। जनवरी महीने में 13 को लोहरी के मौके पर स्कूल में अवकाश रहेगा। 14 जनवरी को मकर संक्रांति पड़ता है जिसके चलते बच्चों का विद्यालय बंद रहेंगे। 15 को पोंगल 26 Republic Day का अवकाश रहेगा।

भारत के कई राज्यों में ठंढ एवं शीतलहर का प्रकोप के वजह से विद्यालय बंद रहेंगे।

दो दिन से बिहार के अधिकांश जिला में जैसे जहानाबाद गया सासाराम सिवान इन दिनों में काफी ठंढ एवं शीतलहर हो रही है। जिसके चलते सड़कों पर बहुत काफी कुहासा है। बच्चों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इन सभी कारणों के चलते वहां के राज्य सरकार की तरफ से सभी विद्यालय / Pre-School /आंगनबाड़ी केन्द्रों चार दिन तक बंद रखने की घोषणा की गई है। जो की दिनांक 13.01.2024 से लागू होगा एवं दिनांक-16.01.2024 तक विद्यालय बंद रहेंगे। यदि आपके बच्चे भी विद्यालय पढ़ने के लिए जाते हैं। तो कृपया कर के आप तीन से चार दिन विद्यालय ना भेजे धन्यबाद।

Important Information

Bihar Vidhan Sabha Vacancy 2024: Notification Application Online Click Here
Quick Link Click Here

नोट : मेरे द्वारा इस आर्टिकल में अगस्त एवं सितंबर महीने में मिलने वाली छुट्टी के बारे में जानकारी दी गई है। इसके साथ भारत के कई राज्यों में बारिश के चलते छुट्टियां दी जा रही है। जिसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताया गया है। जिसे आप पढ़ कर जानकारी ले सकते हैं यदि आप मुझसे जुड़कर आप हर तरह की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए व्हाट्सएप एवं टेलीग्राम के लिंक पर क्लिक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *