Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET Cut Off State Wise: सरकारी कॉलेज के लिए इतने चाहिए नंबर, देखें कट ऑफ

NEET Cut Off State Wise: सरकारी कॉलेज के लिए इतने चाहिए नंबर, देखें कट ऑफ

NEET Cut Off State Wise: मेडिकल क्षेत्र में रुचि रखने वाले कई युवा NEET UG परीक्षा देते हैं और सरकारी कॉलेज में सीट पाने की इच्छा रखते हैं। जो लोग मेडिकल क्षेत्र में रुचि रखते हैं वे NEET UG परीक्षा में भाग लेकर सरकारी कॉलेज जाते हैं।

Join us on Telegram
NEET Cut Off State Wise
NEET Cut Off State Wise

अगर हां तो आज हम NEET UG कटऑफ स्टेट वोट 2023 से जुड़ी जानकारी जानेंगे। जिसे देखने के बाद आपको पता चल जाएगा कि किस राज्य में कटऑफ कितनी है। तो आइए अब 7 मई 2023 को नेशनल एजेंसी द्वारा आयोजित नीट यूजी से जुड़ी जानकारी जानना शुरू करते हैं।

NEET Cut Off State Wise

NEET कटऑफ 13 जून को राष्ट्रीय एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी। NEET कट ऑफ में अंक होते हैं जो दर्शाते हैं कि उम्मीदवारों को NEET कट ऑफ में न्यूनतम अंक या न्यूनतम से अधिकतम अंक मिलते हैं। वह नीट परीक्षा में सफल हुए हैं.

लेकिन अब अलग-अलग कलाकारों द्वारा कटऑफ जारी कर दी गई है, इसलिए इस कटऑफ के आधार पर NEET UG परीक्षा में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगी ड्राइंग प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। यानी अलग-अलग प्रमुख साहित्यिक छात्र अपनी-अपनी कटऑफ जारी करते हैं, उस कटऑफ के स्कोर के अनुसार उम्मीदवार को सरकारी कॉलेज में उम्मीदवार के कोर्स या मेडिकल क्षेत्र से जुड़े अन्य कोर्स के लिए प्रवेश मिलता है। है। प्राप्त कर सकते हैं।

नीट कटऑफ 2023 (अपेक्षित)

NEET UG कट ऑफ 2023 आधिकारिक तौर पर 13 जून 2023 को वेबसाइट पर जारी किया गया था, यदि आपने अभी तक रेंज वार गियर के साथ कटऑफ नहीं देखा है, तो यह इस प्रकार है। यूएस के लिए कटऑफ 720 -137 है, अन्य के लिए मूल श्रेणी के लिए 136-107, जाति के लिए 136-107, एसटी और अनुपात के लिए 120-107 है। विस्थापितों के लिए यह 120-107 है. 120-107 के लिए असंबंधित सूची है। यूआर/ईडब्ल्यूएस वितरकों के लिए 136-121।

अब आपको NEET UG कट ऑफ 2023 पता चल गया है और इनसे आपको पता चल गया है कि आप परीक्षा में सफल हुए हैं या नहीं, लेकिन इन कट ऑफ के आधार पर आप परीक्षा की प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकते हैं लेकिन जारी कर सकते हैं। विद्यार्थी । कटऑफ के आधार पर आप चित्र वाली की प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं।

Category Qualifying Criteria Cut-Off Range
UR/EWS 50 716 – 119
OBC 40 118 – 95
SC 40 118 – 95
ST 40 118 – 95
UR/EWS & PH 45 118 – 107
OBC & PH 40 106 – 95
SC & PH 40 106 – 95
ST & PH 40 106 – 95

जैसा कि हमने आपको ऊपर NEET UG कट ऑफ के बारे में बताया है, इसके अलावा जब फेलोशिप द्वारा कट ऑफ जारी किया जाएगा तो कट ऑफ अंक लाने वालों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। तिथि की घोषणा की जाएगी जिसके लिए निर्धारित तिथि के अनुसार आवेदनों को डाटा प्रोसेसिंग के लिए प्रोसेस करना होगा।

लेकिन ध्यान रखें कि कट ऑफ मार्क्स स्कोरर के अनुसार उन्हें डेटा की अंतिम तिथि से पहले आवेदन करना होगा डेटा के लिए एक से अधिक चरण आयोजित किए जा सकते हैं। लेकिन कब आगे बढ़ना है और ड्राइंग प्रक्रिया जारी करनी है, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

निष्कर्ष – NEET Cut Off State Wise

इस तरह आप अपने NEET Cut Off State Wise जानकारी पढ़ें सकते हैं सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। दोस्तों यह थी आज के आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट की पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट के बारे में पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है

ताकि आपके NEET Cut Off State Wise से जुड़े सभी सवालों का जवाब इस आर्टिकल में दिया जा सके।

तो दोस्तों आज की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं।

कृपया इस पोस्ट से प्राप्त जानकारी को Social Media Platform पर अपने दोस्तों के साथ Share करें। ऐसा करके, आप इस  जानकारी को व्यापक दर्शकों तक फैलाने में मदद कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह उन लोगों तक पहुंचे जो इससे लाभ उठा सकते हैं

Source:- Internet

Also read: PM kisan Yojana Payment Check: प्रधानमंत्री किसान योजना का भुगतान कैसे चेक करें, जानें पूरी प्रक्रिया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top