Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET Cut Off For Best MBBS College in India 2023: कितने नंबर है तो मिलेगा सरकारी कॉलेज, देखें Category wise Cut Off

NEET Cut Off For Best MBBS College in India 2023: कितने नंबर है तो मिलेगा सरकारी कॉलेज, देखें Category wise Cut Off

NEET Cut Off For Best MBBS College in India (NEET UG 2023): काउंसलिंग के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में रजिस्ट्रेशन चल रहा है। कल मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने राउंड 1 ऑल इंडिया कोटा (एआईक्यू) सीटों के लिए पंजीकरण आज खोला। जिन उम्मीदवारों ने नीट 2023 उत्तीर्ण किया है और न्यूनतम कट-ऑफ अंक हासिल किए हैं, वे एमबीबीएस, बीडीएस और अन्य यूजी मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश की पेशकश करने वाले मेडिकल कॉलेजों में 15 प्रतिशत एआईक्यू सीटों के लिए mcc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र होंगे।

Join us on Telegram

जम्मू-कश्मीर नीट काउंसलिंग 2023 पंजीकरण शुरू:

जम्मू-कश्मीर नीट 2023 आवेदन पत्र सूचना विवरणिका के साथ 19 जुलाई को jkbopee.gov.in पर जारी कर दिया गया है। योग्य उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर एमबीबीएस 2023 के लिए आवेदन पत्र 23 जुलाई या उससे पहले जमा कर सकते हैं।

 NEET 2023 की कट-ऑफ नीचे आ सकती है।

1. यदि कोई उम्मीदवार एनईईटी उत्तीर्ण करता है, तो क्या वह काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र है?
परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के पात्र होंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवल योग्यता मेडिकल या डेंटल सीट पर प्रवेश सुनिश्चित नहीं करती है।

NEET Cut Off For Best MBBS Colleges in India 2023
NEET Cut Off For Best MBBS Colleges in India 2023

2. NEET कट ऑफ परसेंटाइल एक समान क्यों रहता है जबकि कट ऑफ अंक हर साल अलग-अलग होते हैं?
एनईईटी कट ऑफ परसेंटाइल अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 50वां परसेंटाइल और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40वां परसेंटाइल तय किया गया है। परसेंटाइल परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवारों के सापेक्ष स्कोर पर निर्भर करता है। इसलिए, प्रतिशत के अनुरूप अंक हर साल भिन्न होते हैं क्योंकि उम्मीदवारों का प्रदर्शन भी अलग होगा।

निष्कर्ष – NEET Cut Off For Best MBBS College in India

इस तरह आप अपने NEET Cut Off For Best MBBS College in India 2023 जानकारी पढ़ें सकते हैं सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। दोस्तों यह थी आज के आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट की पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट के बारे में पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है।

ताकि आपके NEET Cut Off For Best MBBS College in India 2023 से जुड़े सभी सवालों का जवाब इस आर्टिकल में दिया जा सके।

तो दोस्तों आज की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं

कृपया इस पोस्ट से प्राप्त जानकारी को Social Media Platform पर अपने दोस्तों के साथ Share करें। ऐसा करके, आप इस  जानकारी को व्यापक दर्शकों तक फैलाने में मदद कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह उन लोगों तक पहुंचे जो इससे लाभ उठा सकते हैं

Source: Internet

Also Read: NEET Cut Off State Wise: सरकारी कॉलेज के लिए इतने चाहिए नंबर, देखें कट ऑफ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top