Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LSG vs RCB Match : कोहली और गंभीर के बीच हुई तीखी बहस बाजी, जानें पूरा मामला

LSG vs RCB Match : नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सबको पता है कल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जेंट्स के बीच में आईपीएल का 43वां मैच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 126 रन बनाए जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जेंट्स में 108 रन ही बना पाई और सभी बैट्समैन आउट हो गए। इस मैच के मैन ऑफ द मैच फाफ डुप्लेसिस बने जिन्होंने 40 गेंदों पर 44 रन बनाए जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था। रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने इस मैच को जीतते ही पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। हालांकि इस मैच के जीत हार के अलावा भी बहुत कुछ भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में हुआ है। आइए जानते हैं ऐसा क्या हुआ है जिससे यह मैच काफी सुर्खियों में है।

Join us on Telegram

जैसा कि आप लोगों को इस मैच मैं दो खिलाड़ियों का नाम काफी सुनने में आ रहा होगा। इन लोगों ने बीच मैदान में कुछ ऐसा काम ही किया है कि यह दोनों लोग इस समय काफी सुर्खियों में है। यह दो नाम है विराट कोहली और नवीन उल हक।  मैच खेलते समय इन दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी गर्मा गर्मी जैसा माहौल बन गया था। लखनऊ सुपर जेंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मैच के 17वें ओवर में यह दोनों आपस में बहस बाजी करना चालू कर दिए थे। यह कारनामा आप सबके टीवी पर दिखा ही होगा जिसमें यह दोनों आपस में जुड़े हुए थे। फिर उसके बाद मैच खत्म होने के बाद जब दोनों एक दूसरे से हाथ मिलाने लगे उस समय भी इन दोनों में तीखी बहस बाजी हुई। आइए इसको और विस्तार में जानते हैं।

ऐसा क्या हुआ मैच के दौरान

आप सभी लोग विराट कोहली के बारे में बहुत ही अच्छी तरीके से जानते ही होंगे। और बात करें नवीन उल हक की तो यह एक अफगानिस्तान के खिलाड़ी हैं जोकि भारत में आईपीएल खेल रहे हैं। विराट कोहली और नवीन उल हक मैच खत्म होने से पहले ही आपस में बहस बाजी चालू कर दिए थे। और यह बहस बाजी यहीं तक नहीं रुकी मैच खत्म होने के बाद भी यह दोनों जब हाथ मिलाने के लिए एक दूसरे से मिले उस समय भी इनकी बहस बाजी जारी थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो के अनुसार बात की जाए तो यह मामला 17वें ओवर से चालू हो चुका था। उस समय लखनऊ सुपर जेंट्स को जीत के लिए 17 गेंद पर 48 रन चाहिए थे और उस समय क्रीज पर थे नवीन उल हक और अमित मिश्रा।

नवीन और विराट के पास आए और कुछ प्याज को बोले और वापस अपनी क्रिज पर चले गए। तभी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच में अमित मिश्रा और इन दोनों की बहस बाजी को समझाने की कोशिश की। अमित मिश्रा ने और मैदान पर खड़े अंपायर में विराट कोहली को वापस जाने को बोला और मामला को दबाने की कोशिश की। और इसके बाद विराट कोहली ने अंपायर से भी कुछ बातचीत की और फिर नवीन के सामने देखते हुए अपने जूते के सोल में से कुछ निकाल कर फेंक दिया। जूते के सोल से निकालते हुए नवीन की तरफ इशारा करते हुए विराट कोहली ने कुछ बोला जिसके बाद अंपायर और अमित मिश्रा ने उनको रोका। विराट कोहली अपने पोजीशन पर जाते हुए भी लगातार कुछ न कुछ बोलते जा रहे थे फिर उसके बाद अमित मिश्रा ने उनको समझाया और अंपायर भी उनके साथ में थे।

आगे क्या हुआ

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लखनऊ सुपर जेंट्स को 18 रनों से हरा दिया जिसके बाद सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिला और विराट कोहली ने भी naveen-ul-haq से हाथ मिलाया जिसके बाद मामला और बढ़ गया। विराट कोहली ने अंपायर से भी काफी बातचीत हो रही थी। उनके बात करने के तरीके से लग रहा था कि वह अंपायर से नवीन की शिकायत कर रहे हैं कि यह सब शुरुआत उसके द्वारा की गई थी ना कि मेरे द्वारा। वह बार-बार अंपायर को इशारा भी कर रहे थे कि नवीन से आप बात करें और इस मामले को सुलझाने में अपना योगदान दे। अभी यह मामला ठंडा ही पड़ रहा था कि विराट कोहली की भिड़ंत गौतम गंभीर से हो गई।

इन सभी झगड़ों के बाद केएल राहुल ने विराट कोहली से बातचीत की और फिर उसके बाद नवीन को पुकारते हुए उनको अपने पास बुलाया लेकिन नवीन ने साफ-साफ आने से मना कर दिया। और नवीन ने मना करते हुए आगे बढ़ गए। केएल राहुल इन दोनों के बीच के मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे थे जो कि उनकी कोशिश नाकाम हो गई। इन सभी बातों को देखते हुए यह लग रहा है कि विराट कोहली और नवीन की बातचीत अभी खत्म नहीं हुई थी। अब यह देखना है कि मैच रेफरी इस मामले के ऊपर क्या फैसला लेते हैं क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने मैच के दौरान अनुशासन को बरकरार रखने में नाकाम हुए हैं।

LSG vs RCB Match

कोहली और गंभीर के बीच भी हुई बहस बाजी

नवीन और विराट कोहली के बीच बहसबाजी खत्म होने के बाद विराट कोहली की भिड़ंत गौतम गंभीर से हो गई। लखनऊ और बेंगलुरु के बीच आईपीएल का 43 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों आपस में भिड़ गए। दरअसल मामला यह था कि मैच के दौरान विराट कोहली काफी अग्रेसिव दिखाई दे रहे थे। मैच में लखनऊ के विकेट कितने पर उनका रिएक्शन देखने लायक था चाहे वह जब कैच पकड़ रहे थे तब का रिएक्शन देखने लायक था।

जैसे लग रहा था कि यह सभी इलेक्शन गौतम गंभीर की तरफ जा रहा था। इसके पहले इन दोनों टीमों के बीच में चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच हुई थी जहां पर लखनऊ ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की थी। जीत दर्ज करने के बाद गौतम गंभीर ने चेन्नई स्टेडियम में इकट्ठा हुए सभी दर्शकों को गौतम गंभीर ने शांत रहने का इशारा किया था। उसी को देखते हुए इकाना स्टेडियम के मैच के दौरान भी जो बेंगलुरु ने मैच जीत गए थे तो विराट कोहली ने सभी दर्शकों को शांत रहने का उसी तरीके से इशारा किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top