Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

July Month School Holidays Update:- भारी बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गयीं

July Month School Holidays Update:- भारी बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गयीं

July Month School Holidays Update:- भारी बारिश की चेतावनी के कारण एर्नाकुलम जिले में पेशेवर कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। कलेक्टर एनएसके उमेश ने अवकाश की घोषणा की. यह छुट्टी आंगनबाड़ियों, केंद्रीय विद्यालयों, राज्य, सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों पर लागू होती है।

Join us on Telegram
July Month School Holidays Update
July Month School Holidays Update

लोगों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि अगले पांच दिनों तक राज्य में व्यापक भारी बारिश की संभावना है. बारिश की तीव्रता को देखते हुए सभी जिलों में कंडोल रूम खोल दिये गये हैं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिला स्तर और तालुक स्तर के आपातकालीन संचालन केंद्रों को 24 घंटे काम करने का निर्देश दिया गया है।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल सात जिलों में तैयार है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आपातकालीन स्थितियों में इस्तेमाल के लिए इडुक्की, पथानामथिट्टा, मलप्पुरम, वायनाड, कोझीकोड, अलाप्पुझा और त्रिशूर जिलों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की स्थापना की गई है।

उत्तर प्रदेश में गर्मी के कारण स्कूलों की गर्मी की छुट्टियां 2 जुलाई तक बढ़ा दी गई हैं.

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने गर्मी को देखते हुए एक बार फिर सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, उत्तर प्रदेश स्कूल ग्रीष्मकालीन अवकाश 2 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने 25 जून को एक नोटिस जारी कर कहा कि राज्य के सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय अब सोमवार, 3 जुलाई को फिर से खुलने चाहिए।

सुविधा शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश के सभी नाममात्र विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 02 जुलाई 2023 तक बढ़ा दिया गया है। अब विद्यालय 03 जुलाई 2023 को खुलेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने लगातार दूसरी बार स्कूलों की गर्मी की छुट्टियों की तारीख बढ़ा दी है। मूल रूप से 15 जून को फिर से खोलने के लिए निर्धारित किया गया था, गर्मी की लहर के बीच गर्मियों की छुट्टियों को 25 जून तक बढ़ा दिया गया था। अब, स्कूल अपनी विशेष योजनाओं और समय सारिणी के अनुसार 3 जुलाई से नियमित संचालन फिर से शुरू करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए 21 जून को स्कूल एक दिन के लिए फिर से खुले

July Month School Holidays Update

यूपी में स्कूल 3 जुलाई से पहले घोषित समय सारिणी के अनुसार संचालित होंगे। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दोबारा खोलने से पहले शौचालयों की उचित सफाई, पीने के पानी की पहुंच और बच्चों के लिए उचित बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।

यूपी बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मान्यता प्राप्त विद्यालयों में स्वच्छता पर निर्णय लेने की जिम्मेदारी विद्यालय प्रबंधन समिति की होगी। इस बीच, शिक्षकों को सलाह दी गई है कि वे स्कूल खुलने से पहले अपने-अपने स्तर पर सभी आवश्यक कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें। इन जिम्मेदारियों में मध्याह्न भोजन का प्रावधान, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) से संबंधित कार्यों का प्रबंधन, पाठ्यपुस्तकों का उचित वितरण और अन्य प्रासंगिक कार्य शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्य इस समय भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार और तेलंगाना जैसे कई राज्यों में “गंभीर से बहुत गंभीर” लू चलने की ताजा चेतावनी जारी की थी। भविष्यवाणी की गई थी. जारी किया गया था। , रिपोर्ट के अनुसार। चेतावनी के तुरंत बाद, कई राज्यों ने अपने स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की, जबकि अन्य ने अपनी छुट्टियां बढ़ा दीं।

Source:- Internet

Also Read:- Ayushman Card Ki List Dekhe 2023- घर बैठे सूची में अपना नाम जांचें और 5 लाख रुपये का लाभ उठाएं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top