Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Indian Iphone Company Launch:- भारत में भी बनाएगी आईफोन, टाटा ने उठाया बीड़ा,अब iphone इंडिया कंपनी का खरीदे

Indian Iphone Company Launch:- भारत में भी बनाएगी आईफोन, टाटा ने उठाया बीड़ा,अब iphone इंडिया कंपनी का खरीदे

Indian Iphone Company Launch:- भारतीय आईफोन कंपनी देश के दिग्गज बिजनेसमैन रतन टाटा का टाटा ग्रुप जल्द ही मोबाइल फोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में कदम रखने जा रहा है। टाटा ग्रुप जल्द ही आईफोन बनाना शुरू कर सकता है। कंपनी एप्पल सप्लायर विस्ट्रॉन कॉर्प से बात कर रही है तो दोनों के बीच जल्द ही डील हो सकती है। अगर डील फाइनल हो गई तो टाटा ग्रुप आईफोन बनाने वाली देश की पहली कंपनी बन जाएगी।

Join us on Telegram
Indian Iphone Company Launch
Indian Iphone Company Launch

बता दें, आईफोन निर्माता कंपनी विस्ट्रॉन का प्लांट कर्नाटक में है। डील के बाद टाटा कर्नाटक प्लांट को अपने कब्जे में ले सकती है। चीन के इस कदम से चीन को कड़ी टक्कर मिलेगी.

एक लक्ष्य 1.8 बिलियन डॉलर का फोन बनाना है

ताइवान की विस्ट्रॉन कंपनी कॉन्ट्रैक्ट पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम बनाती है. हाल ही में कंपनी ने इस साल कर्नाटक प्लांट से 1.8 अरब डॉलर के आईफोन बनाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी ऐसा इसलिए करना चाहती है ताकि उसे सरकारी प्रोत्साहन मिल सके. वहीं, कंपनी अगले साल तक अपने कर्मचारियों की संख्या तीन गुना तक बढ़ाने पर फोकस कर रही है

आपको बता दें, वेस्टन भारत में आईफोन मैन्युफैक्चरिंग से बाहर निकलना चाहती है। जिसके बाद अब टाटा ने इस कंपनी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. हालाँकि, Tata, Wistron और Apple ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, टाटा और विस्ट्रॉन के बीच बातचीत चल रही है। अगस्त में वह डील फाइनल कर सकते हैं। अगर यह डील टाटा से हो जाती है तो टाटा भारत में आईफोन बनाने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। इसके अलावा मेड इन इंडिया आईफोन जल्द ही बाजार में नजर आएगा।

चीन से मुकाबला करो

सरकार विदेशी कंपनियों को अपना उत्पादन और कार्यबल बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। कोरोना के बाद से अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ने के बाद से विदेशी कंपनियां चीन पर ज्यादा निर्भर हैं। ऐसे में विदेशी कंपनियां भारत में निवेश के लिए आगे आ रही हैं। टाटा समूह ने हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण में प्रवेश किया है। कंपनी की तमिलनाडु स्थित फैक्ट्री में आईफोन की मेटल बैकबोन डिवाइस बनाई जाती है।

निष्कर्ष – Indian Iphone Company Launch

इस तरह आप अपने Indian Iphone Company Launch जानकारी पढ़ें सकते हैं सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। दोस्तों यह थी आज के आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट की पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट के बारे में पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है।

ताकि आपके Indian Iphone Company Launch से जुड़े सभी सवालों का जवाब इस आर्टिकल में दिया जा सके।

तो दोस्तों आज की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं।

कृपया इस पोस्ट से प्राप्त जानकारी को Social Media Platform पर अपने दोस्तों के साथ Share करें। ऐसा करके, आप इस  जानकारी को व्यापक दर्शकों तक फैलाने में मदद कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह उन लोगों तक पहुंचे जो इससे लाभ उठा सकते हैं

Source:- Internet

Also read:- Online Free Silai Machine Registration 2023:- सरकार ने महिलाओं के लिए मुफ्त सिलाई मशीन योजना का पंजीकरण शुरू किया, आवेदन करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top