Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023:-छात्रवृत्ति ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां आवेदन करें।

E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023:-छात्रवृत्ति ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहां आवेदन करें।

E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023:- जिन भी छात्रों ने बिहार बोर्ड से मैट्रिक इंटर के स्कॉलरशिप फॉर्म के लिए आवेदन किया है, उन सभी छात्रों के खाते में जल्द ही पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा. हम आपको माध्यम से ही जानकारी देने जा रहे हैं कि आप सभी को पैसा कब दिया जाएगा क्योंकि आवेदन करने के दो महीने बाद फॉर्म की बिक्री होने वाली है लेकिन अभी तक बिहार बोर्ड की ओर से कोई अपडेट नहीं दिया गया है आज हम बता रहे हैं आपको अपडेट के बारे में सबकुछ बताने के लिए रुके.

Join us on Telegram
E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023
E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023

यदि आपने अभी तक छात्रवृत्ति ऑनलाइन नहीं की है तो नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें और इसे ऑनलाइन करें।
जिन भी विद्यार्थियों ने अभी तक स्कॉलरशिप ऑनलाइन नहीं किया है तो हम उन सभी विद्यार्थियों को सूचित करते हैं कि उन सभी विद्यार्थियों के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और आप अपने मोबाइल से मैट्रिक इंटर छात्र फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं यदि नहीं तो। ऐसा नहीं होता है, तो तुरंत अपने नजदीकी मार्केट साइबर कैप पर जाएं और इसे ऑनलाइन प्राप्त करें ताकि जल्द से जल्द सभी के खाते में पैसा ट्रांसफर किया जा सके।

E-Kalyan Inter Matric Scholarship 2023 ऑनलाइन लिंक सक्रिय

मैट्रिक इंटर में प्रथम श्रेणी, द्वितीय और तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण सभी विद्यार्थियों के खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किये जायेंगे. बस आप लोगों को लिस्ट में नाम चेक करना है कि आपका नाम आया है या नहीं और जिन छात्रों ने अभी तक फॉर्म अप्लाई नहीं किया है उनके लिए लिंक भी दिया गया है पहले इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें उसके बाद नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें . पढ़ना। इसका उपयोग अवश्य करें तभी आपको पूरी जानकारी मिलेगी।

कई छात्र सोच रहे हैं कि मैट्रिक और इंटरमीडिएट के लिए कितना पैसा मिलेगा।

तो हम आपको बता दें कि इंटर के सभी छात्र जो प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं उन्हें ₹25000 की राशि दी जाती है, वही जो छात्र द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं उन्हें भी ₹15000 की राशि दी जाएगी और इस बार से उन्हें तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुआ। जो छात्र-छात्राएं होंगे उन्हें ₹15000 की धनराशि दी जाएगी सरकार की ओर से बोर्ड के विद्यार्थियों को ₹8000 देने की अपील की गई है इसलिए यदि आपने इंटरमीडिएट पास कर लिया है तो आप सभी को राशि अवश्य दी जाएगी छात्रवृत्ति का लाभ.

मैट्रिक के छात्र यहां चेक कर सकते हैं कि उन्हें कितना पैसा मिलेगा.

मैट्रिक के प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्रों को ₹10000 दिए जाते हैं और यदि आप द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण होते हैं तो सरकार द्वारा ₹8000 की राशि दी जाती है यदि आप चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करें और पूर्ण प्राप्त करें वहां से विवरण.

स्कॉलरशिप ऑनलाइन करने के लिए इतना दस्तावेज होना अनिवार्य है।

  •  छात्र का एडमिट कार्ड
  • पारिवारिक आय प्रमाण पत्र
  • छात्र ईमेल आईडी
  • चालू मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • बैंक खाता संख्या संख्या
  • आधार कार्ड
  •  छात्र की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र आदि।
Matric scholarship Online  Click here 
Inter Scholarship List Check  Click here 

Source:- Internet

Also Read:- PM Scholarship Scheme 2023 : अब सभी छात्रों को मिलेगा ₹36000 की स्कॉलरशिप, यहां से करें आवेदन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top