Join For Latest Government Job & Latest News

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Cash Borrow New Rule:- किसी से पैसा उधार न लें अन्यथा संपत्ति जब्त हो सकती है।

Cash Borrow New Rule:- किसी से पैसा उधार न लें अन्यथा संपत्ति जब्त हो सकती है।

Cash Borrow New Rule: वित्तीय संकट के दौरान अपने दोस्तों से पैसे उधार लेना आपको महंगा पड़ सकता है। सरकार आने वाले दिनों में नया अध्यादेश लाने जा रही है. जिसके बाद दोस्तों से पैसा उधार लेना बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है।

Join us on Telegram

आपात स्थिति के लिए दोस्तों से पैसा उधार लेना आने वाले दिनों में आपको परेशानी में डाल सकता है। सरकार एक नया अध्यादेश ला रही है, जिसके लागू होने के बाद सहकारी समितियों और चिटफंड से पैसा जुटाना भी महंगा हो जाएगा. इतना ही नहीं, व्यावसायिक या धर्मार्थ संस्थान अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए आसानी से पैसा नहीं ले सकेंगे।

Cash Borrow New Rule
Cash Borrow New Rule

काले धन पर लगाम लगेगी

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, केंद्र सरकार जल्द ही एक अध्यादेश लाने वाली है, जिसके बाद चिटफंड कंपनियों के अलावा अन्य सहकारी समितियों में पैसा जमा करना बहुत मुश्किल हो जाएगा। अनियमित जमा योजना अध्यादेश लागू होने के बाद कई लोगों के इससे प्रभावित होने की आशंका है.

नोटबंदी की तुलना में

कई वित्तीय विशेषज्ञों ने सरकार के इस अध्यादेश की तुलना नोटबंदी से की है. अभी तक नियमों के मुताबिक, रिश्तेदारों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, संपत्ति खरीदारों और ग्राहकों से पैसा उधार लेने पर छूट थी। इसी प्रकार कोई व्यवसायी व्यवसाय करने के लिए किसी गैर रिश्तेदार से भी ऋण ले सकता है। लेकिन नए नियमों को नोटबंदी से भी बड़ा माना जा रहा है.

अब सिर्फ रिश्तेदार ही उधार ले सकते हैं

नए नियमों के मुताबिक, बच्चों की पढ़ाई के लिए रिश्तेदारों से पैसा तभी लिया जा सकता है, जब परिवार का कोई सदस्य बीमार हो। ऐसे खर्चों के लिए लोग रिश्तेदारों के बजाय अपने दोस्तों से पैसे उधार लेते थे

बच्चे कर्ज नहीं ले पाएंगे

ईटी की खबर के मुताबिक, नए अध्यादेश के लागू होने के बाद अगर बच्चे अपनी पढ़ाई के लिए किसी चैरिटेबल संस्थान से लोन लेना चाहेंगे तो उन्हें नहीं मिलेगा. अब छात्र पढ़ाई के लिए अपने करीबी रिश्तेदारों या बैंकों से लोन ले सकेंगे।

छोटे व्यापारियों को परेशानी होगी

इस अध्यादेश से सबसे ज्यादा परेशानी छोटे कारोबारियों को हो सकती है, क्योंकि ये लोग बैंकों के बजाय दूसरी जगहों से कर्ज लेकर अपना कारोबार करते हैं.

संपत्ति जब्त करो

अध्यादेश के मुताबिक, बैंक या अन्य माध्यम से पैसा जमा करने या उधार लेने पर ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त की जा सकती है. इसके साथ ही उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है.

निष्कर्ष – Cash Borrow New Rule

इस तरह आप अपने Cash Borrow New Rule जानकारी पढ़ें सकते हैं सकते हैं, अगर आपको इससे जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं। दोस्तों यह थी आज के आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट की पूरी जानकारी। इस पोस्ट में आपको आधार पैन राशन कार्ड अलर्ट के बारे में पूरी जानकारी बताने का प्रयास किया गया है।

ताकि आपके Cash Borrow New Rule से जुड़े सभी सवालों का जवाब इस आर्टिकल में दिया जा सके।

तो दोस्तों आज की जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें और अगर इस आर्टिकल से जुड़ा आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें जरूर बताएं।

कृपया इस पोस्ट से प्राप्त जानकारी को Social Media Platform पर अपने दोस्तों के साथ Share करें। ऐसा करके, आप इस  जानकारी को व्यापक दर्शकों तक फैलाने में मदद कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह उन लोगों तक पहुंचे जो इससे लाभ उठा सकते हैं

Source:- Internet

Also Read:- Ration Card New List 2023: सरकार ने राशन कार्ड की नई लिस्ट जारी कर दी, देख ले अपना नाम

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top